Saturday, May 18th, 2024

मध्य प्रदेश में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भाजपा ने कमर कस ली

भोपाल
 मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भाजपा ने शक्ति केंद्रों पर उतरकर तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी और संगठन के पदाधिकारी लोकसभावार प्रत्येक बूथ के शक्ति केंद्रों पर जाकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं और मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कार्ययोजना के आधार पर लक्ष्य तय कर रहे हैं।

प्रतिदिन पन्ना प्रमुखों की बैठकें की जा रही हैं। बूथ पर पन्ना प्रमुखों की जानकारी लेकर मतदाता सूची वितरण की जिम्मेदारी भी तय की जा रही है। युवा संपर्क (मोदी को समर्थन का आग्रह), नव मतदाताओं का सम्मान, कमल सेल्फी के साथ क्रिकेट या अन्य खिलाड़ियों से मैदान पर भेंटकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ग्राम स्तर पर भजन मंडलियों से चाय पर चर्चा और लाभार्थी से संपर्क भी किया जा रहा है। इस कार्य में सातों मोर्चा और प्रकोष्ठों की जिम्मेदारी तय की गई है।
योजनाओं के लाभ विस्तार अभियान के तहत फार्म भरवा रही भाजपा

केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभ विस्तार अभियान के तहत हितग्राहियों से फार्म भरवाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर के 70 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को पांच लाख रुपये के निश्शुल्क इलाज की गारंटी दी है। मोदी की इसी गारंटी को लेकर पार्टी कार्यकर्ता जनता के बीच जा रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता आयुष्मान लाभ विस्तार अभियान के तहत महिला, पुरुष और किन्नरों के फार्म भरवा रहे है।
वोट प्रतिशत बढ़ाने लाभार्थी संपर्क अभियान भी चला रही भाजपा

भाजपा ने प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के साथ ही पिछले चुनाव में हारे हुए बूथों पर वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए बूथ प्रभारियों को लक्ष्य दिया है। इसके तहत केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से घर-घर संपर्क कर मोदी की गारंटी बताई जा रही है। जनता को बताया जा रहा है कि विकसित भारत और विकसित मध्य प्रदेश के लिए मोदी सरकार क्यों जरूरी है। राम मंदिर और सनातन के नाम पर जनता से वोट की अपील की जा रही है। इसके लिए प्रत्येक बूथ के शक्ति केंद्रों पर बैठकें की जा रही है।

Source : Agency

आपकी राय

11 + 15 =

पाठको की राय