Sunday, May 19th, 2024

मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने रोड शो किया, महाराणा प्रताप की मूर्ति मामले में सपा के 100 लोगों पर मुकदमा दर्ज

मैनपुरी
मैनपुरी में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़कर झंडा लहराने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, अखिलेश यादव और उनकी पत्नी-मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने रोड शो किया। आरोप है कि रोड शो के दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक, महाराणा प्रताप चौक पर लगी महाराणा प्रताप की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश करने लगे।

आरोप यह भी लगाया कि इस दौरान महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ बदसलूकी भी की गई। बता दें कि जैसे ही ये मामला सामने आया, हड़कंप मच गया। मामले की सूचना जैसे ही क्षत्रिय समाज के लोगों को लगी, उनका गुस्सा भड़क गया। क्षत्रिय समाज के लोग भारी संख्या में जमा होकर घटना स्थल पर पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और नेता भी मौके पर आ गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। बता दें कि मामला बढ़ता देख पुलिस अलर्ट पर आ गए। क्षत्रिय समाज का गुस्सा इस मामले के सामने आने के बाद फूट पड़ा है।

सपा समर्थकों को पीटा गया
वहीं, दूसरी तरफ एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि भाजपा के लोग वहां से गुजर रहे एक सपा समर्थक को पकड़ लिया। उसके साथ जमकर मारपीट की गई। इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

'महराणा प्रताप का कितना सम्मान करते हैं देश जानता है'
घिरोर पहुंचे पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि भाजपा के लोग हार से बौखला गए हैं। वे सोचते हैं कि ऐसे कार्य करने से उनका फायदा होगा, तो ये उनकी गलतफहमी है। क्योंकि पूरा देश जानता है कि अखिलेश यादव की सरकार में महाराणा प्रताप की जयंती पर राजकीय अवकाश घोषित किया गया था।

मूर्ति पर चढ़े सपा समर्थक तो भड़के CM योगी
अखिलेश यादव के रोड शो के दौरान मैनपुरी में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर सपा समर्थकों के चढ़ने का लेकर  सीएम योगी ने अखिलेश से लेकर राहुल गांधी तक सभी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा है कि कल राष्ट्रनायक महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ जिस तरह अपमानजनक और अवमाननापूर्ण व्यवहार समाजवादी पार्टी के नेताओं का था वह निंदनीय है। महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने भी यही किया था, वहां उन्हें उनका एक समर्थक छत्रपति शिवाजी की मूर्ति दे रहा था लेकिन उन्होंने उसे लेने से इनकार कर दिया। ये राष्ट्रनायक का सम्मान नहीं आतंकियों, पाकिस्तान का महिमामंडन करेंगे।"

100 से ज्यादा सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज
बता दें कि इस पूरे मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। पुलिस ने अखिलेश यादव के रोड शो में हंगामा करने के आरोप में 100 से अधिक समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस द्वारा आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। बता दें कि इस पूरे मामले में सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ 2 अलग-अलग एफआईआऱ दर्ज की गई हैं। एक एफआईआर धारा-147, 188, 295ए, 504, 171ए के तहत दर्ज की गई है तो दूसरी एफआईआर धारा- 295ए और 504 में दर्ज की गई है.

 

Source : Agency

आपकी राय

1 + 8 =

पाठको की राय